आर्थिक तंगी से मुक्ति दिलाएगा ये रुद्राक्ष, जानें और भी फायदे

37 0

भारतीय संस्कृति में रुद्राक्ष ( Rudraksha) का बहुत महत्व माना जाता है। रुद्राक्ष की खासियत यह है कि इसमें एक अनोखे तरह का स्पदंन होता है। जो शरीर पर ऊर्जा का एक सुरक्षा कवच बना देता है, जिससे बाहरी ऊर्जाएं हमे परेशान नहीं कर पातीं। रुद्राक्ष ( Rudraksha) को पानी के ऊपर पकड़ कर रखने से अगर वह खुद-ब-खुद घड़ी की दिशा में घूमने लगे, तो इसका मतलब है कि वह पानी पीने लायक है।

अगर पानी जहरीला या हानि पहुंचाने वाला होगा तो रुद्राक्ष घड़ी की दिशा से उलटा घूमेगा।

तो आइये जानते है रुद्राक्ष ( Rudraksha) के टोटके के बारे में….

1. जिस व्यक्ति के पास धन की कमी आ रही हो और चारो तरफ से परेशानी का सामना करना पढ़ रहा हो तो 9 मुखी रुद्राक्ष ( Rudraksha) को धारण करे और रोज़ाना इससे 108 बार शिवजी की उपासना करे।

2. जिन लोगो के घर में लम्बे समय से लड़ाई या किसी चीज़ का विवाद चला रहा हो तो एक बार 9 मुखी रुद्राक्ष को घर में लाकर रखे।

3.जब कोई व्यक्ति लम्बे समय से बीमार चल रहा हो और उसका इलाज भी सही नहीं हो पा रहा है तो उसके तकिये के निचे 9 मुखी रुद्राक्ष रख दे। फिर देखिए की उसकी हालत में सुधार हो रहा है या नहीं।

4. कहा जाता है कि सती की मृत्यु पर शिवजी को बहुत दुख हुआ और उनके आंसू अनेक स्थानों पर गिरे जिससे रुद्राक्ष की उत्पत्ति हुई। इसीलिए जो व्यक्ति रुद्राक्ष धारण करता है उसे सभी प्रकार के कष्टों से मुक्ति मिलती है।

5. निसंतान स्त्री नित नियम से रुद्राक्ष की पूजा करे तो उसकी गोद अवश्य ही भरती है। उसको पुत्र प्राप्ति होती है।

Related Post

हर व्यक्ति के भीतर होती हैं ये खामियां, रिलेशनशिप में रहने के दौरान करें इग्नोर

Posted by - September 11, 2019 0
लखनऊ डेस्क। हर व्यक्ति के भीतर कुछ खामियां होती हैं। कमिया होती हैं। रिलेशनशिप में रहने के दौरान हमारी कुछ…

ग्लिसरीन से बालों को भी बनाएं खूबसूरत, ऐसे करें इस्तेमाल

Posted by - June 20, 2024 0
ग्लिसरीन (Glycerin) एक प्राकृतिक मॉइस्चराजर है. ग्लिसरीन का इस्तेमाल कई ब्यूटी क्रीम्स, मॉइश्चराइजर, शैंपू और कंडीश्नर में किया जाता है.…