Mukesh Ambani

यूपी के हर कोने में होगा 5G, युवाओं को देंगे एक लाख नौकरी: मुकेश अंबानी

156 0

लखनऊ। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) उत्तर प्रदेश में अगले चार साल में 5जी सेवाएं शुरू करने, खुदरा और नए ऊर्जा कारोबार समेत दूरसंचार नेटवर्क के विस्तार के लिए 75 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी। आरआईएल चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने ‘उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक सम्मेलन’ में इसकी घोषणा की।

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने शुक्रवार को सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वह उत्तर प्रदेश में अगले चार साल में 5जी सर्विस शुरू करने, खुदरा और नए ऊर्जा कारोबार समेत दूरसंचार नेटवर्क विस्तार के लिए 75 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। उनके समूह की दूरसंचार इकाई रिलायंस जियो दिसंबर, 2023 तक पूरे राज्य में 5जी सेवाएं शुरू कर देगी।

आरआईएल चेयरमैन ने कहा कि जियो 2023 के दिसंबर तक उत्तर प्रदेश के हर शहर और गांव को कवर के लिए अपने 5जी रोल-आउट को पूरा कर लेगा। लखनऊ में आयोजित उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक सम्मेलन में अंबानी ने कहा कि पेट्रोरसायन से दूरसंचार समूह 10 गीगावॉट नवीकरणीय क्षमता स्थापित करने के साथ क्षेत्र में एक जैव-ऊर्जा कारोबार शुरू करेगा।

रिलायंस प्रदेश के युवाओं को देगा 1 लाख से ज्यादा जॉब

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने समिट के दौरान बताया कि रिलायंस उत्तर प्रदेश में अगले चार सालों में जियो, रिटेल और रिन्यूएबल बिजनेस के माध्यम से 75000 करोड़ रुपयों का निवेश करेगी। इससे हम 1 लाख से अधिक नौकरियां देंगे।

यूपी को सुशासन से गुड गवर्नेंस से पहचाना जा रहा है: पीएम मोदी

उन्होंने आगे कहा, इस साल के बजट से भारत एक विकसित देश के रूप में उभरेगा। यह अपनी तरह का पहला बजट है जिसमें देश के नींव को मजबूत करने  वाले रिसोर्सेज के लिए सबसे ज्यादा पूंजी खर्च खर्च करने का प्रस्ताव है। यह देश के विकास में अहम भूमिका निभाएगा। भारत एक मजबूत विकास पथ पर चल चुका है।

Related Post

solar city

दुनिया की सबसे बड़ी ‘सौर ऊर्जा स्ट्रीट लाइट्स लाइन’ से दमकेगी अयोध्या

Posted by - January 10, 2024 0
अयोध्या। रामनगरी अयोध्या जल्द ही एक और विश्व कीर्तिमान बनाने की ओर अग्रसर है। उत्तर प्रदेश नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा…